दीप चिल्ड्रन ऐकेडमी का दसवां वार्षिकोत्सव बडी धूमधाम से मनाया गया।

ब्यूरो डेस्क / कर्णप्रयाग / गौचर। प्रखंड कर्णप्रयाग के गौचर में प्रसिद्ध दीप चिल्ड्रन ऐकेडमी का आज दसवां वार्षिकोत्सव बडी धूमधाम से मनाया गया जिसमें नगर क्षेत्र के पूर्व व वर्तमान प्रमुख हस्तियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज की।

गौचर नगर मे स्थापित दीप चिल्ड्रन एकेडमी का आज दसवेँ वार्षिकोत्सव के आयोजन के अवसर पर मण्डी समिति के अध्यक्ष विनोद नेगी व नगरपालिका गोचर के पूर्व अध्यक्ष मुकेश नेगी ने दीप प्रज्वलित कर विद्यालय के वार्षिकोत्सव का शुभारंभ किया।नन्हे मुन्ने छात्र,-छात्राओं ने सरस्वती वंदना से कार्यक्रम की सुरूआत करने के साथ ही एकल और ग्रुप म़े सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रंगारंग प्रस्तुतियां दीं और इन कार्यक्रमों पर सबने तालियां बटोरी।

नगर क्षेत्र से आमंत्रित हस्तियों व अविभावकों के साथ ही नगर पालिका गोचर के पूर्व अध्यक्ष मुकेश नेगी ने अपने संबोधन में विद्यालय की पठन-पाठन की सराहना करते हुए कहा कि नगर क्षेत्र में दस वर्षो से शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए दीप चिल्ड्रन एकेडमी सराहनीय कार्य कर रही है जिसे आज सरकारी सहयोग की नितांत आवश्यकता है। कहा कि उन्होंने अपने नगर पालिका अध्यक्ष के पद पर रहते हुए इस विद्यालय के लिए हर मुमकिन सहयोग करने की पूरी कोशिश की है।वही मण्डी समिति के अध्यक्ष विनोद नेगी ने विद्यालय के वार्षिकोत्सव में अपने संबोधन में विद्यार्थियों व विद्यालय परिवार को बधाई समेत शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दीप चिल्ड्रन एकेडमी नगर क्षेत्र में नौनिहालों के पठन पाठन मे बेहतरीन तरीके से कार्य कर रही है।उन्होने इस अवसर पर विद्यालय के लिए समुचित संसाधनों से फर्नीचर तथा पठन पाठन की सामाग्रियों को अपने स्तर से उपलब्ध कराने की घोषणा भी की।समारोह मे उपस्थित अविभावकों ने नंहें मुन्ने छात्र छात्राओं के रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर खूब तालियां बजाकर उनका उत्साह बढाया।

कार्यक्रम में देशप्रेम के गीतों की शृंखला में पुलवामा के शहीदों को याद कर श्रदांजलि देकर सभी ने दो मिनट का मौन धारण किया।
इसी के साथ विद्यालय की प्रबंधक श्रीमती अनीता कंडारी ने समारोह में सभी अविभावकों व आम जनता का आभार व्यक्त करते हुए प्रशिक्षु नौनिहालों के सर्वांगीण विकास के लिए विद्यालय की सतत प्रतिबद्धता निभाने के लिए विद्यालय परिवार की भूरी भूरी प्रशंसा करने के साथ ही निवेदन किया कि आगे भविष्य में भी सभी शिक्षक अपनी जिम्मेदारियों का इसी बेहतरी के साथ निर्वहन करें।
मण्डी समिति के अध्यक्ष विनोद नेगी के विद्यालय के लिए अपने स्तर से फर्नीचर आदि देने की घोषणा की चारों ओर तारीफ की जा रही है।
विद्यालय के दसवें वार्षिकोत्सव के अवसर पर विकास खंड कर्णप्रयाग के जेष्ठ उप प्रमुख प्रदीप चौहान, ग्राम प्रधान झिरकोटी भुवना नेगी, प्रधान बमोथ पूनम रावत,अंकित रावत आदि उपस्थित थे। वार्षिकोत्सव समारोह के कार्यक्रमों का संचालन दीप चिल्ड्रन एकेडमी के प्रधानाचार्य आर.एस.कंडारी ने किया।

सुरेन्द्र धनेत्रा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *