पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व पटल पर भारत का मान सम्मान बड़ाः निशंक

न्यूज डेस्क / देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व पटल पर भारत का मान-सम्मान एवं वर्चस्व बढा है। इस दौरान भारत ने कई उल्लेखनीय एवं ऐतिहासिक कार्य मोदी सरकार द्वारा किए गए हैं। यह बात आज धर्मपुर विधानसभा की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में कही। डॉ निशंक ने जहां एक ओर केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार ने समाज के अंतिम व्यक्ति की चिंता कर उनके लिए कई कल्याणकारी योजनाएं लागू की, जिसका लाभ उन्हें मिल रहा है। जन धन योजना उज्जवला योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इससे समाज के अंतिम व्यक्ति को इसका लाभ मिल रहा है। उन्होंने सैनिकों के लिए वन वन वन पेंशन योजना लागू करने की बात कही। राष्ट्रीय सुरक्षा की दृष्टि से सीमांत क्षेत्र में सड़कों का निर्माण तेजी से हो रहा है।

डॉक्टर निशंक ने कहा कि मोदी सरकार का दूसरे कार्यकाल का 1 वर्ष में धारा 370 को हटाना एक बहुत बड़ा साहसिक कदम रहा है उन्होंने भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मोदी सरकार ने बेरोजगारों को रोजगार देने के उद्देश्य से स्किल डेवलपमेंट के तहत रोजगार मुहैया कराया जा रहा है।उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए 20 लाख करोड़ रुपए की धनराशि की घोषणा की गई है। देश डिजिटल इंडिया की ओर बढ़ रहा है यह अपने आप में एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। निशंक ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का उत्तराखंड से बहुत लगाव है और उत्तराखंड के लोगों पर वह पूरा विश्वास और भरोसा करते हैं इस समय देश के कई सर्वोच्च पदों पर देवभूमि के सुपुत्र कार्य कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर डॉ निशंक ने प्रदेश में त्रिवेंद्र सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रदेश में त्रिवेंद्र सरकार ईमानदारी से कार्य कर रही है।

त्रिवेंद्र जी के नेतृत्व में सरकार जनहित का कार्य कर रही है। केंद्र सरकार की योजनाओं को भी पूरी इमानदारी से प्रदेश में लागू कर रही है। जिसका जनता को लाभ मिल रहा है। केंद्र की योजनाओं को समय से पूरा करना सरकार की बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा चल रही ऑल वेदर रोड का जिक्र करते हुए कहा कि इससे चार धाम यात्रा सुलभ होगी और स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। रैली में विशिष्ट अतिथि और धर्मपुर के विधायक विनोद चमोली ने कहा कि त्रिवेंद्र सरकार का कार्यकाल संतोषजनक है और पूरी ईमानदारी से त्रिवेंद्र सरकार कार्य कर रही है। विकास कार्य को गति मिली है। गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाना त्रिवेंद्र सरकार की बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि रावत सरकार पलायन को रोकने के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध करवा रही है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महानगर के अध्यक्ष सीताराम भट्ट ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों को आमजन तक पहुंचाने का कार्य करना होगा । उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने कई उपलब्धियां हासिल की है उनको आम जनता तक पहुंचाने का कार्य कार्यकर्ताओं के कंधों पर है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आपस में एकजुटता से आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार रहने को कहा। भट्ट ने कहा की कुछ लोग भाजपा सरकार के कार्यों को पचा नहीं पा रहे हैं और दुष्प्रचार कर रहे हैं जिसके लिए कार्यकर्ताओं को तैयार रहना होगा।

इस अवसर पर महानगर के दोनों महामंत्री रतन सिंह चौहान, सत्तेंद्र नेगी, सोशल मीडिया के प्रदेश संयोजक धर्मपुर विधानसभा के चारों मंडल शेखर वर्मा, मीडिया प्रभारी राजीव उनियाल सह मीडिया प्रभारी गिरिराज उनियाल सोशल मीडिया के महानगर प्रभारी अनुराग भाटिया चारों मंडल अध्यक्ष पूनम ममगाई, संदीप मुखर्जी, विजय भट्ट, धर्मपाल सिंह ,पार्षद आलोक कुमार, भाजपा नेता वीर सिंह पंवार ,गोपाल पूरी, मुकेश सिंगल, ईश्वर सिंह नेगी ,सुभाष बालियान अनुराग पंत सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जगह जगह अपने अपने मोबाइल फोन वर्चुअल रैली में भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *