कोरोना वायरस से बचाव के लिए उत्तराखंड सरकार युद्ध स्तर पर चलाये अभियानः संजय चोपड़ा

न्यूज डेस्क / हरिद्वार। चीन में महामारी के रूप में फैला कोरोना वायरस से बचाव व स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता अभियान के तहत पूर्व कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष, भाजपा के वरिष्ठ नेता संजय चोपड़ा के संयोजन में आम लोगो को कोरोना वायरस के बचाव के प्रति जागरूक किया। कोरोना वायरस एक ऐसा वायरस है जो जानवरो और इंसानों में तेजी से फैलते हुए उन्हें बीमार कर रहा है। यह एक आर.एन.ए. वायरस है जिसका मतलब यह है कि एक शहर के अंदर वायु के माध्यम से कोशिकाओं में टूट जाता है और उनका उपयोग खुद को पुनः उत्पन्न करने के लिए करता है। वहीं इस जानलेवा वायरस के बचाव के लिए उत्तराखंड सरकार द्वारा हर गाँव, गली, मोहल्लों में जागरूकता अभियान के तहत अभी से बचाव के लिए युद्धस्तर पर अभियान चलाने की मांग की।

इस अवसर पर पूर्व कृषि उत्पादन मंडी समिति अध्यक्ष, भाजपा के वरिष्ठ नेता संजय चोपड़ा ने जागरूकता अभियान के दौरान कहा इस जानलेवा वायरस की बारीकियों को जानने के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य आजीविका मिशन के तहत आम नागरिको को नजदीकी सरकारी चिकित्सालय से पुख्ता जानकारी के साथ इसके बचाव के लिए आगे आने की अभी से आवयश्कता है। उन्होंने यह भी कहा कि ऋतु के बदलते मौसम के दौरान अक्सर कही जानलेवा बीमारी उत्पन्न हो जाती है। इसके बचाव के लिए स्वच्छता का ध्यान रखना नितांत जरूरी है। जैसे कि अच्छे से हाथ धोकर खाने पीने की चीज का उपयोग करना व खुले में शौच करने से बचना, जिस जगह बीमारी का प्रकोप हो उस जगह से हाइजीन तरीके से अपने आपको सुरक्षित करना जैसे उपयोग करने चाहिए।

संजय चोपड़ा ने केंद्र सरकार व राज्य सरकार से मांग की कोरोना वायरस की तेजी को मद्दे नजर रखते हुए देश के कोने कोने में राष्ट्रीय स्वास्थ्य आजीविका मिशन के तहत आम जनता को इस लाइलाज बीमारी से बचाव के प्रति जागरूकता अभियान युद्धस्तर पर चलाने होंगे। इस अवसर पर कोरोना वायरस के प्रति जन जागरण अभियान में जय सिंह बिष्ट, ओमप्रकाश भाटिया, प्रभात चौधरी, वीरेंद्र सिंह, राधे श्याम रतूड़ी, रंजीत रावत, विजय सिंह डंगवाल, रवि शर्मा, राजू जैन, सतीश प्रजापति आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *